Wednesday, February 16, 2011

मुझे तुमसे प्यार है,
हाँ मुझे तुमसे प्यार है
ईमेल के द्वारा सदस्यता लें
इस रूप में टिप्पणी करें:
साइन आउट करें
टिप्पणी पोस्ट करें
पूर्वावलोकन
8 टिप्पणियाँ:
shri hariji ने कहा…
mughe tumhari kavita se pyar hai
pyar hai
२३ नवम्बर २०१० ११:२४ अपराह्न
फ़िरदौस ख़ान ने कहा…
सुन्दर अभिव्यक्ति...
२४ नवम्बर २०१० ६:३८ पूर्वाह्न
Patali-The-Village ने कहा…
सुन्दर अभिव्यक्ति|
२४ नवम्बर २०१० ७:४१ पूर्वाह्न
आनन्द पाण्डेय ने कहा…
ब्लागजगत पर आपका स्वागत है ।
संस्कृत की सेवा में हमारा साथ देने
के लिये आप सादर आमंत्रित हैं ,
संस्कृतम्-भारतस्य जीवनम् पर आकर
हमारा मार्गदर्शन करें व अपने
सुझाव दें , और अगर हमारा प्रयास पसंद
आये तो हमारे फालोअर बनकर संस्कृत के
प्रसार में अपना योगदान दें ।
यदि आप संस्कृत में लिख सकते हैं
तो आपको इस ब्लाग पर लेखन के लिये
आमन्त्रित किया जा रहा है ।
हमें ईमेल से संपर्क करें
pandey.aaanand@gmail.com पर
अपना नाम व पूरा परिचय)
धन्यवाद
२४ नवम्बर २०१० ८:११ पूर्वाह्न
Poorviya ने कहा…
ब्लागजगत पर आपका स्वागत है ।
२४ नवम्बर २०१० ८:३६ पूर्वाह्न
संगीता पुरी ने कहा…
इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ
आपका हिंदी ब्लॉग जगत में स्वागत
है .. नियमित लेखन के लिए
शुभकामनाएं !!
२७ नवम्बर २०१० १०:५९ पूर्वाह्न
सुशील बाकलीवास ने कहा…
ब्लागजगत में आपका स्वागत है.
शुभकामना है कि आपका ये प्रयास
सफलता के नित नये कीर्तिमान स्थापित
करे । धन्यवाद ...
आप मेरे ब्लाग पर भी पधारें व अपने
अमूल्य सुझावों से मेरा मार्गदर्शऩ
व उत्साहवर्द्धऩ करें , ऐसी कामना है ।
मेरे ब्लाग जो अभी आपके देखने में न आ
पाये होंगे अतः उनका URL मैं नीचे
दे रहा हूँ । जब भी आपको समय मिल सके
आप यहाँ अवश्य विजीट करें -
http://
jindagikerang.blogspot.com/
जिन्दगी के रंग .
http://swasthya-
sukh.blogspot.com/ स्वास्थ्य-
सुख.
http://najariya.blogspot.com/
नजरिया .
और एक निवेदन भी ...... अगर आपको कोई
ब्लॉग पसंद आवे तो कृपया उसे
अपना समर्थन भी अवश्य प्रदान करें.
पुनः धन्यवाद सहित...
२ दिसम्बर २०१० २:५६ पूर्वाह्न
Nirankush Aawaz ने कहा…
लेखन के मार्फ़त नव सृजन के लिये
बढ़ाई और शुभकामनाएँ !
-----------------------------------------
जो ब्लॉगर अपने अपने ब्लॉग पर
पाठकों की टिप्पणियां चाहते हैं , वे
वर्ड वेरीफिकेशन हटा देते हैं!
रास्ता सरल है :-
सबसे पहले साइन इन करें, फिर सीधे
(राईट) हाथ पर ऊपर कौने में डिजाइन पर
क्लिक करें. फिर सेटिंग पर क्लिक
करें. इसके बाद नीचे की लाइन में
कमेंट्स पर क्लिक करें. अब नीचे जाकर
देखें :
Show word verification for
comments? Yes NO
अब इसमें नो पर क्लिक कर दें .
वर्ड वेरीफिकेशन हट गया!
----------------------
आलेख-"संगठित जनता की एकजुट ताकत
के आगे झुकना सत्ता की मजबूरी!"
का अंश.........."या तो हम
अत्याचारियों के जुल्म और
मनमानी को सहते रहें या समाज के
सभी अच्छे , सच्चे, देशभक्त, ईमानदार
और न्यायप्रिय-सरकारी कर्मचारी,
अफसर तथा आम लोग एकजुट होकर एक-दूसरे
की ढाल बन जायें।"
पूरा पढ़ने के लिए :-
http://
baasvoice.blogspot.com/2010/11/
blog-post_29.html
२ दिसम्बर २०१० ६:१५ पूर्वाह्न
एक टिप्पणी भेजें
Anurag Anant
Create Your Badge
Facebook Badge
स्लाइडशो
मुझे तुमसे प्यार है, हाँ मुझे तुमसे
प्यार है
बहुत दिनों से मैं चुप था ,खामोश
था ,मेरे भीतर का अरमान जमीदोश था,आज
हुआ क्या ये ,ये कैसे हुआ उजाला ,न
जाने मैंने तुमसे कैसे कह डाला ,मुझे
तु...
तुम हमे सहारा मत देना
तुम हमें सहारा मत देना ,हम रज ढेर
बने उड़े पवन में , बन कर तिनका हम
जले अगन में ,जब हम गुजरे तेरे नगर
से, तू हमे गुजरा मत देना,तुम हमे
सहारा...
तुने हमे ठुकराया है
तुने हमे ठुकराया है , हम हैं प्रेम
पंथ पर चलने वाले , विरह अग्नि में
जलने वाले, अश्रु -कणों को नयन
दबा कर ,फिर से अधर मुस्काया है ,
तुने हमे...
मै तेरी याद में पागल हो जाऊँगा
मै तेरी याद में पागल हो जाऊँगा , दिल
के जख्म पके हुये है , कदम रूह के थके
हुये है , आंसू बरसाएगा जो ,मैं
वो बादल हो जाऊँगा , मैं तेरी याद
मे...
यादों का पानी
मै कैसे तुम्हे बिसरूंगा तुम रक्त
धार मे हो मिली हुई साँसों के धागे
से हो सिली हुई मै हर धडकन के साथ
प्रिये , रह रह कर तुम्हे
पुकारूँगा म...
मुझे छुओ मत जल जाओगे
मुझे छुओ मत जल जाओगे , तपन है
कितनी ,दर्द है कितना , जलता है
यहाँ तिनका -तिनका, तुम मेरे पास न आओ
प्यारे ,शोक अग्नि में गल जाओगे ,
मुझे छुओ...
चुभती है मुस्कान तुम्हारी
चुभती है मुस्कान तुम्हारी ,सत्य
प्रेम निर्मल जल से ,तट मन का गुंजित
कल कल से ,कट गए प्रेम के पंख
प्रिये ,निरस्त हुई उड़ान
हमारी ,चुभती है मुस...
मै आप से उतना ही प्यार करता हूँ
रेत पर पड़ती है बूँद जब,
तो समां जाती है न जाने
कहाँ प्यासी ही रह जाती है रेत पहेले
के ही तरह , मेरी आँखों की रेत पर
तुम्हारे दरश की जल बूँद भ...
मुझको बस याद तेरी ही आएगी
जब तक सांस चलेगी तन में ,मुझको बस
याद तेरी ही आएगी, रोते रहेंगे नयन
मेरे ,मेरी कलम बस प्रणय गीत
ही गाएगी ,मुझको बस याद
तेरी ही आएगी ,जब-जब ब...
एहसास
मैं तो बस एक एहसास
हूँ ,तितली कि पंखों की रंगत ,चिड़ियों
की कोमल सी हरकत ,नदी ,पहाड़ी,
जंगल ,झाड़ी जमीन और आकाश हूँ ,मैं
तो बस एक एहसास हूँ ,मं...
Popular Posts
688
कुल पृष्ठ दृश्य
मुझे तुमसे प्यार है, हाँ मुझे तुमसे
प्यार है
बहुत दिनों से मैं चुप था ,खामोश
था ,मेरे भीतर का अरमान जमीदोश था,आज
हुआ क्या ये ,ये कैसे हुआ उजाला ,न
जाने मैंने तुमसे कैसे कह डाला ,मुझे
तु...
तुम हमे सहारा मत देना
तुम हमें सहारा मत देना ,हम रज ढेर
बने उड़े पवन में , बन कर तिनका हम
जले अगन में ,जब हम गुजरे तेरे नगर
से, तू हमे गुजरा मत देना,तुम हमे
सहारा...
तुने हमे ठुकराया है
तुने हमे ठुकराया है , हम हैं प्रेम
पंथ पर चलने वाले , विरह अग्नि में
जलने वाले, अश्रु -कणों को नयन
दबा कर ,फिर से अधर मुस्काया है ,
तुने हमे...
मै तेरी याद में पागल हो जाऊँगा
मै तेरी याद में पागल हो जाऊँगा , दिल
के जख्म पके हुये है , कदम रूह के थके
हुये है , आंसू बरसाएगा जो ,मैं
वो बादल हो जाऊँगा , मैं तेरी याद
मे...
यादों का पानी
मै कैसे तुम्हे बिसरूंगा तुम रक्त
धार मे हो मिली हुई साँसों के धागे
से हो सिली हुई मै हर धडकन के साथ
प्रिये , रह रह कर तुम्हे
पुकारूँगा म...
मुझे छुओ मत जल जाओगे
मुझे छुओ मत जल जाओगे , तपन है
कितनी ,दर्द है कितना , जलता है
यहाँ तिनका -तिनका, तुम मेरे पास न आओ
प्यारे ,शोक अग्नि में गल जाओगे ,
मुझे छुओ...
चुभती है मुस्कान तुम्हारी
चुभती है मुस्कान तुम्हारी ,सत्य
प्रेम निर्मल जल से ,तट मन का गुंजित
कल कल से ,कट गए प्रेम के पंख
प्रिये ,निरस्त हुई उड़ान
हमारी ,चुभती है मुस...
मै आप से उतना ही प्यार करता हूँ
रेत पर पड़ती है बूँद जब,
तो समां जाती है न जाने
कहाँ प्यासी ही रह जाती है रेत पहेले
के ही तरह , मेरी आँखों की रेत पर
तुम्हारे दरश की जल बूँद भ...
मुझको बस याद तेरी ही आएगी
जब तक सांस चलेगी तन में ,मुझको बस
याद तेरी ही आएगी,

No comments:

Post a Comment

You